अपनी ही एजेंसी CBI के खिलाफ कोर्ट जाने वाले DSP देवेंद्र कुमार सस्पेंड

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में चल रही रार अब खुलकर सामने आ गई है. सोमवार को सीबीआई ने घूसखोरी कांड में अपने ही दफ्तर में छापेमारी कर पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया और शाम होते होते उन्हें निलंबित भी कर दिया गया.

अब देवेंद्र कुमार इस मुद्दे पर अपनी ही एजेंसी के खिलाफ कोर्ट में पहुंच गए हैं. देवेंद्र कुमार ने मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. उधर, देवेंद्र के वकील कोर्ट से राहत की तैयारी कर रहे थे, इधर, सीबीआई ने शाम होते होते देवेंद्र को निलंबित करने का फरमान जारी कर दिया. उन्हें आईपीसी की धारा 384, 388, 389, 468, 471 का आरोपी मानते हुए एजेंसी से निलंबित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि देवेंद्र कुमार CBI के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना की घूसखोरी के मामले में आरोपी हैं. सीबीआई ने अपने ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना समेत कई लोगों के खिलाफ घूस लेने के आरोप में FIR दर्ज की है. जिसको लेकर हाहाकार मचा हुआ है.

रविवार को की गई छापेमारी में देवेंद्र कुमार के दफ्तर से करीब 8 मोबाइल बरामद किए गए थे. FIR के मुताबिक अधिकारी ने हैदराबाद के व्यापारी सतीश साना, जिसका नाम मीट कारोबारी मोइन कुरैशी की जांच से जुड़े मामले में सामने आया था, के मामले को खत्म करने के लिए 3 करोड़ रुपए की रिश्वत ली थी.

सतीश साना की शिकायत के मुताबिक, 1 अक्टूबर को CBI से पूछताछ के दौरान उसकी मुलाकात DSP देवेंद्र कुमार से हुई थी, जिन्होंने उसकी मुलाकात एसपी जगरूप से कराई. इस मामले में बिचौलिए मनोज को 16 अक्टूबर को दुबई से दिल्ली आने पर सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है. 

गौरतलब है कि एजेंसी ने अस्थाना और कई अन्य के खिलाफ कथित रूप से मांस निर्यातक मोइन कुरैशी से घूस लेने के आरोप में रविवार को एफआईआर दर्ज की थी. कुरैशी धनशोधन और भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहा है.

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि दिसंबर 2017 और अक्टूबर 2018 के बीच कम से कम पांच बार रिश्वत दी गई. इसके एक दिन बाद डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया.

Comments

Popular posts from this blog

伊拉克议会决议促美军撤离 特朗普威胁实施严厉制裁

हम तो सिर्फ जनता की जिंदगी में बदलाव चाहते हैं

रोहित शेट्टी के कमेंट पर कटरीना कैफ ने दिया रिएक्शन, 'बातों को गलत समझ लिया गया'