हम तो सिर्फ जनता की जिंदगी में बदलाव चाहते हैं

कांग्रेस बदलाव का कह रही है, उनको कुर्सी में बदलाव चाहिए हमें जनता की जिंदगी में बदलाव चाहिए। जनता की जिंदगी बदलने का हमारा अभियान चल रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह बात कोलार में सोमवार को आयोजित आखिरी चुनावी आम सभा में कही। वे यहां हुजूर से भाजपा प्रत्याशी रामेश्वर शर्मा के समर्थन में जनता से वोट मांगने पहुंचे थे।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस के लोग झूठे वादे करते हैं, इनका एक वादा याद करो जो 1971 में किया था। स्व. इंदिरा जी ने गरीबी हटाओ, गरीबी हटाओ कहा था, बताओ हटी क्या गरीबी। शिवराज बोले- अरे गरीब ही हट गए रे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मित्रों तुम क्या गरीबी हटाओगे। हमने इसके लिए कुछ बुनियादी चीजें तय की है। मप्र की धरती पर कोई गरीब बिना जमीन के नहीं रहेगा। उन्हें पट्टे दिए जाएंगे और 2022 तक झोपड़ी की जगह पक्के मकान बना दिए जाएंगे। हमें गरीब की जिंदगी में बदलाव चाहिए। 

कांग्रेस को गुस्सा आता है
शिवराज ने यह भी कहा कि कांग्रेस के नेताओं को गुस्सा आता है, उन्हें गुस्सा आता है तो आता रहे, मैं तो प्रदेश का विकास करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैं गरीबों का कल्याण करता हूं तो उन्हें गुस्सा आता है, मैं प्यारी बेटियों को लाड़ली लक्ष्मी बनाता हूं तो इस पर भी उन्हें गुस्सा आता है।

गरीब की बात...
कांग्रेस की सरकार के जमाने में बजट का पैसा ऐश आराम में उड़ाया जाता था। हमने 77 लाख गरीब परिवारों का 6 हजार करोड़ रुपया बिजली का बिल जीरो कर दिया। गरीब के घर में अंधेरा नहीं होने देंगे।  मुख्यमंत्री ने पंजाब के कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के 'मामा तो गयो' वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वे अभी तो कह रहे हैं कि मामा तो गयो, लेकिन फिर कहेंगे कि मामा तो आ गयो। 

नाथ-सिंधिया पर पलटवार
सीएम ने कहा कि कमलनाथ कहते हैं कि पुराना तवा हो जाए, तो इसे बदल देना चाहिए। लेकिन सबसे पुराना तवा तो कमलनाथ ही हैं उन्हें ही सबसे पहले बदलना चाहिए। ज्योतिरादित्य सिंधिया आजकल गले में नींबू-मिर्ची की माला पहनकर घूम रहे हैं। वे 44 साल से केस लड़ रहे हैं और ट्रस्टों की जमीन बेचकर घर भर रहे हैं। इनके नेता भ्रष्टाचार में गले-गले तक डूबे हुए हैं और वे हम पर आरोप लगाते हैं।

वादा..विकास करता रहूंगा
चौहान ने कहा कि कांग्रेस के नेता प्रदेश में आते हैं। शाम होते ही दिल्ली चले जाते हैं। राहुल बाबा का तो ज्यादातर समय विदेशों में कटता है। ये तो परदेशी हैं, ये क्या साथ निभाएंगे। साथ निभाने के लिए मामा शिवराजसिंह चौहान ही है। भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस को भले ही गुस्सा आए मैं विकास करता रहूंगा। 

Comments

Popular posts from this blog

伊拉克议会决议促美军撤离 特朗普威胁实施严厉制裁

रोहित शेट्टी के कमेंट पर कटरीना कैफ ने दिया रिएक्शन, 'बातों को गलत समझ लिया गया'